Follow us

03/03/2024 6:51 pm

Download Our App

Home » News in Hindi » भारत » मोदी सरकार का अंतरिम बजट विकासोन्मुखी : चुग

मोदी सरकार का अंतरिम बजट विकासोन्मुखी : चुग


चण्डीगढ़ :

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग ने आज जारी हुए केन्द्र सरकार के अंतरिम बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने इस बजट को विकासनुमुखी बताया।

चुग ने मीडिया में बयान जारी कर कहा कि देश के आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में पीछले दस वर्षो में देश की विकास गति में अभूतपूर्व तेजी आई है। वर्षों से अटकी हुई योजनाओ और परियोजनाओं को मंजूरी मिली और आज उनके स्कारत्मक परिणाम हमारे सामने हैं।

चुग ने कहा कि इस बजट में भी देश के बेहतर और विकसित भारत के विजन की छाप है, कैसे अगले 2047 तक भट्ट को विकसित बनाना है इसकी चिंता मोदी सरकार द्वारा इस अंतरिम बजट में भी की गई है।

चुग ने कहा कि जिस तरह मोदी सरकार ने लखपति दीदी बनाने के विजन से देश की करोड़ो महिलाओं को आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण के दायरे में लाया गया है, इस बजट में भी इसे और अधिक विस्तार देने का प्रयास है। इसके अलावा देश के प्रत्येक नागरिक को कैसे देश के समाजिक मानविकी विकास से जोड़ा जाए इसकी चिंता भी इस बजट में की गई है।
चुग ने कहा कि यह अंतरिम बजट आने वाले वर्षों के लिए एक मज़बूत आधार है इससे देश के प्रत्येक क्षेत्र को मजबूती मिलेगी।


चुग ने बताया कि देश में करोड़ो लोगों को महिलाओं को उज्ज्वला योजना, किसानों को पी एम किसान सम्मान निधि, युवाओं के लिए स्टॉर्ट अप, स्टैंड अप, के माध्यम से, नल जल योजना, पी एम गरीब कल्याण योजना, आयुष्मान भारत से देश का प्रत्येक नागरिक लाभान्वित हो रहा है ।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS