Follow us

19/04/2024 2:43 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » भारत » तानाशाही मोदी हुकूमत का दोहरा चरित्र हुआ जगजाहिर: कुमारी सैलजा

तानाशाही मोदी हुकूमत का दोहरा चरित्र हुआ जगजाहिर: कुमारी सैलजा

कांग्रेस सरकार बनने पर दी जाएगी एम.एस.पी की गारंटी, कर्ज माफी समेत उठाए जाएंग अन्य जरूरी कदम  

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव, पूर्व केंद्रीय मंत्री, हरियाणा कांग्रेस की पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं उत्तराखंड की प्रभारी कुमारी सैलजा ने कहा कि तानाशाही मोदी हुकूमत का दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है। किसानों ने मोदी सरकार की नीयत को पहचानते हुए उसके झूठ और जुमले से भरे ऑफर को ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर एक ओर जहां एमएसपी की गारंटी दी जाएगी वहीं अन्नदाताओं की आर्थिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कर्ज माफ़ी समेत अन्य जरूरी कदम उठाएंगे।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा हैं कि  मोदी सरकार शुरू से ही किसानों की अनदेखी करती आई है, किसानों को गुमराह किया गया, जब किसान अपना हक मांगने सडको पर आया तो उस पर लाठियां, गोलियां और आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं, क्या ऐसे ही अन्नदाता किसानों का सम्मान किया जाता है। उन्होंने कहा कि किसानों ने मेहनत करके अन्न पैदाकर देश को अनाज के मामले में आत्मनिर्भर बनाया। अगर सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचा सकती है तो किसानों से उसकी कौन सी दुश्मनी है जो उन्हें उनका हक तक नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आज देश का किसान जाग चुका है और वह भाजपा सरकार के बहकावे में आने वाला नहीं है। किसान ने मोदी सरकार की नीयत को पहचान लिया है। यही कारण है कि केंद्र के झूठ और जुमले से भरे ऑफर को अन्नदाताओं ने ठुकरा दिया। उन्होंने कहा कि बार-बार वार्ता के नाम पर किसानों की अनदेखी की जा रही है। तानाशाही मोदी हुकूमत का दोहरा चरित्र जगजाहिर हो चुका है, किसान अब उसके बहकावे में आने वाला नहीं है और न ही उसकी किसी बात पर भरोसा करने वाला है।

उन्होंने कहा कि पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के  किसानों का आंदोलन कुचलने के लिए सत्तापक्ष के लोग उन्हें देशद्रोही, नक्सलवादी और खालिस्तानी कहने लगते है। उन्होंने कहा कि जब भी किसानों, आदिवासियों एवं मजदूरों ने अपने हक में बोला हर पटल पर उनकी आवाज दबा दी जाती है। उनका समर्थन करने वालों का डराया-धमकाया जाता है। स्वयं को किसानों का हितेषी कहने वाली सरकार अगर वाकई किसानों का हित चाहती है तो किसानों के ऊपर आंसू गैस के गोले और पैलेट गन क्यों दागी गई। उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाताओं के साथ हो रहे अन्याय का अंत नजदीक है, स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश के अनुसार कांग्रेस हाई कमान, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे और राहुल गांधी ने एमएसपी लागू करने की गारंटी दी है। किसानों के साथ न्याय करने के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है, कांग्रेस की सरकार आने पर अन्नदाताओं की आर्थिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हम कर्ज माफी समेत अन्य जरूरी कदम उठाएंगे।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS