Follow us

19/06/2024 2:11 am

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » पंजाब » चंडीगढ़ संसदीय सीट से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनने के लिए हरमेल केसरी ने किया आवेदन

चंडीगढ़ संसदीय सीट से कांग्रेस पार्टी का प्रत्याशी बनने के लिए हरमेल केसरी ने किया आवेदन

आज चंडीगढ़ राजीव भवन (कांग्रेस भवन )में आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चंडीगढ़ की संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी बनने के लिए हरमेल केसरी ने आवेदन किया।


इस अवसर पर पत्रकार वार्ता में बोलते हुए हरमेल केसरी ने बताया कि मुझे राहुल गांधी और कांग्रेस लीडरशिप मल्लिकार्जुन खड़गे पर पूरा भरोसा है कि इस बार चंडीगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में पार्लियामेंट का चुनाव लड़ने के लिए किसी नौजवान को ही टिकट देगी और इस बार यह मौका पार्टी मुझे ही देगी।

हरमेल केसरी ने बताया कि वह कांग्रेस पार्टी में पिछले 23 साल से जनता के कामों के लिए संघर्ष  कर रहे हैं और समय-समय पर उन्हें अलग-अलग पदों पर जो भी जिम्मेदारी अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी या भारतीय युवा कांग्रेस ने दी उसे पूरी शिद्दत से निभाया।
हरमेल केसरी ने बताया कि पार्टी के इस  संघर्ष के दौर में उन्होंने पार्टी के लिए दिन-रात काम किया और उन्होंने और उनकी पत्नी ने इस संघर्ष की दौरान (राजनीतिक)मुकदमे भी झेले और आज भी यह मुकदमे चंडीगढ़ जिला अदालत में उनके खिलाफ चल रहे हैं ।
उन्होंने बताया कि उनकी मेहनत और लंबे संघर्ष को देखते हुए पार्टी इस बार चंडीगढ़ संसदीय सीट से उनको ही पंजे के चुनाव निशान पर उतारेगी।

हरमेल केसरी ने  जयपुर चिंतन शिविर के बारे में बात करते हुए कहा कि जिस प्रकार से यह मत जयपुर चिंतन शिविर में सर्वसम्मति से  पास हुआ था कि (50 अंडर 50 )इसका मतलब की पार्टी की हर कमेटी और टिकट वितरण में 50% कोटा 50 वर्ष के लोगों से नीचे का होगा और मैं भी उसी श्रेणी में आता हूं ।

हरमेल केसरी ने बात करते हुए कहा कि जिस प्रकार आज भारतीय जनता पार्टी लोकतंत्र को समाप्त करने की तरफ चल रही है उस लोकतंत्र की बहाली के लिए सभी नौजवानों को मिलकर भारतीय जनता पार्टी की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा और इसकी जिम्मेदारी पूरे देश में नौजवानों को देनी होगी ।

आज देश में नौजवान रोजगार के लिए दर-दर भटक रहा है ,उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ में अगर पार्टी उन्हें चुनाव लड़ने का मौका देती है और चंडीगढ़ की जनता उनको संसद में बिठाने का काम करती है तो वह चंडीगढ़ के नौजवानों के लिए सरकारी नौकरियों में कोटे की लड़ाई पूरी शिद्दत से लड़ेंगे जो आज  नौजवानों की सबसे बड़ी मांग है।
उन्होंने चंडीगढ़ की अन्य समस्याओं पर बात करते हुए कहा कि आज चंडीगढ़ में शेयर वाइज प्रॉपर्टी का अहम मुद्दा है जिसको हल करवाना उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता होगी ।
उसके बाद गांव के लोग आज भी लाल डोरे की समस्या से जूझ रहे हैं और इंडस्ट्रियल एरिया में लीज होल्ड से तो फ्री होल्ड की समस्या पिछले कई सालों से है
और हाउसिंग बोर्ड में रहने वाले लोगों को जो वायलेशन के नोटिस दिया जा रहे हैं उसके लिए दिल्ली की तर्ज पर वन टाइम रिलैक्सेशन देने की लड़ाई वह लड़ेंगे।

इस अवसर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुनील टोनी, पूर्व अध्यक्ष जिला अदालत भाग सिंह सुहाग, चंडीगढ़ युवा कांग्रेस की उपाध्यक्ष प्रीति गुप्ता ,चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष  संदीप कुमार चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के जिला प्रधान प्रदीप कुमार ,चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष संजीव बिरला, रविंद्र गांधी ,लक्ष्मण सिंह, पुनीत ठाकुर, सुपर शक्ति सिंह की स्टेट कोऑर्डिनेटर प्रीति केसरी  अन्य साथी शामिल थे।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS