Follow us

19/06/2024 2:26 am

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » खेल » गोल्फ: एक करोड़ रुपये की खिताबी  राशि वाला हरियाणा ओपन हुआ शुरु

गोल्फ: एक करोड़ रुपये की खिताबी  राशि वाला हरियाणा ओपन हुआ शुरु

ओम प्रकाश चौहान, राशिद खान, राहिल गंगजी, उद्यन माने, खलिन जोशी, युवराज सिंह संधू, विराज मदप्पा आदि दिग्गज ले रहें हैं भाग 

पंचकुला/चंडीगढ़, 25 अक्तूबर, भारत में पुरुषों के प्रोफेशनल गोल्फर्स की संस्था टाटा स्टील प्रोफेशनल गोल्फ टूर आफ इंडिया पीजीटीआई 25 से 28 अक्टूबर 2023 तक पंचकुला गोल्फ क्लब में वंडर सीमेंट हरियाणा ओपन 2023 का आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट में एक करोड़ रुपये की ईनामी राशि है जो कि पंचकुला में किसी भी आयोजन के लिये सबसे अधिक है। प्रो-एम इवेंट 29 अक्तूबर को खेला जायेगा। 

हरियाणा ओपन 12 साल बाद पीजीटीआई शेडयूल पर लौटा है। आयोजन के पांचवे संस्करण को हरियाणा सरकार द्वारा समर्थन प्राप्त है। इस टूर्नामेंट में 121 प्रोफेशनल और तीन एम्योचोर गोल्फर्स भाग ले रहे हैं। इनमें टाप इंडियन प्रोफेशनल जैसे टाटा स्टील पीजीटीआई रैंकिंग लीडर और इंटरनैश्नल विनर ओम प्रकाश चौहान, अन्य इंटरनैश्नल चैंपियन राशिद खान, राहिल गंगजी, खलिन जोशी, चंडीगढ़ ट्राईसिटी के युवराज सिंह संधू और विराज मडप्पा के साथ साथ ओलंपियन उद्यन माने और अन्य प्रमुख नाम अमन राज और हनी बैसोया जैसे अन्य नामी प्लेयर्स शामिल हैं। गत चैंपियन श्रीलंका के मिथुन परेरा, जिन्होंने 2011 संस्करण जीता था, भी भाग ले रहे हैं। 

चंडीगढ़ के युवराज सिंह संधू के अलावा इस टूर्नामेंट में ट्राईसिटी का प्रतिनिधित्व करने वाले अन्य उल्लेखनीय नाम चंडीगढ़ के अभिजीत सिंह चड्ढा, अक्षय शर्मा, हरेन्द्र गुप्ता, अंगद चीमा, अमृत लाल, रणजीत सिंह, अमनजीत जोहल, हरमीत काहलों, गुरबाज मान, अमृतिंदर सिंह हैं। अन्य नामों में राजीव कुमार जातिवाल के साथ साथ पंचकुला के आदिल बेदी और चंडीमंदिर के रवि कुमार शामिल हैं। श्रीलंका के मिथुन परेरा के अलावा इस टूर्नामेंट में विदेशी नामों में श्रीलंका के एन थंगराजा और के प्रभाकरन, बांग्लादेश के जमाल हुसैन, बादल हुसैन, मोहम्मद अकबर हुसैन, अमेरिकी वरुण चोपड़ा, नेपाल के सुकरा बहादुर राय, कनाडा के सुखराज सिंह गिल और अंडोरा के केविन एस्टेव रिगैल शामिल हैं। भाग लेने वाले तीन अन्य एम्योच्योर प्लेयर्स में से दो अभिषेक कुमार और अंकुश सरोहा, पंचकुला गोल्फ क्लब से हैं। 

इस अवसर पर पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा कि वे आर्कषक मैदान और व्यापक ईनामी राशि के साथ पंचकुला में गोल्फिंग एक्शन का एक रोमांचकारी सप्ताह देखने की उम्मीद कर सकते हैं। वंडर सीमेंट के निदेशक विवेक पाटनी ने कहा कि इस साझेदारी के साथ इंडियन प्रोफेशनल गोल्फ को बढ़ावा देने के लिये एक बेहतरीन मौका है। पंचकुला गोल्फ क्लब के जीएम कर्नल ए एस ढिल्लों ने कहा कि एक लंबे अंतराल के बाद पीजीटीआई के साथ ऐसा भव्य आयोजन पंचकुला गोल्फ क्लब में लौट रहा है जिसकी मेजबानी करने के लिये वे बहुत उत्सुक हैं।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS