Follow us

24/05/2024 6:48 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » भारत » Congress का घोषणापत्र खोखले वायदों और झूठ का पुलिंदा: चुग  

Congress का घोषणापत्र खोखले वायदों और झूठ का पुलिंदा: चुग  

चंडीगढ़ : Lok sabha election 2024:

BJP के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ chug ने आज कांग्रेस Congress के घोषणापत्र को एक झूठ का पुलिंदा और खोखला घोषणापत्र बताया, जिसका उद्देश्य मतदाताओं से खोखले वादे करना है।
दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस congress नेताओं द्वारा कल जारी किए गए घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए चुघ ने घोषणापत्र पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि इसका मुख्य उद्देश्य केवल मतदाताओं का गुमराह करने और उन्हें झूठे और खोखले वायदों का सब्जबाग दिखने के अलावा कुछ नहीं है।

 BJP के chug ने कहा, “घोषणापत्र अपने आप में ही एक मतदाताओं के साथ छलावे का संकेत करता है।” महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देने का कांग्रेस congress का वादा उतना ही अव्यवहारिक है, जितना 2019 के लोकसभा चुनावों Lok Sabha  Election  में सभी हर साल 72,000 रुपये देने का उसका वादा। हाल के दिनों में जिन राज्यों में कांग्रेस का शासन रहा, उनमें से किसी ने भी किसानों या महिलाओं को ऐसा लाभ नहीं दिया। और अब वह झूठे वादों के साथ चाँद छूने की कोशिश कर रही है।  

चुग Chug ने कहा कि देश पर 60 साल से अधिक समय तक शासन करने के बाद जब महंगाई चरम पर थी और विकास दर सबसे निचले स्तर पर थी, और आज कांग्रेस congress को बदलाव समझ आ रहा है।
 चुघ ने कहा कि Modi सरकार के पिछले दस साल के कार्यकाल में महंगाई दर तीन से पांच फीसदी तक कम रही और अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक वस्तुओं की कीमतें नियंत्रण में रहीं। Modi सरकार की नीतियों के कारण भारत की अर्थव्यवस्था आज दुनिया की शीर्ष अर्थव्यवस्थाओं में से एक है, जबकि Congress के शासनकाल में भारत को अल्पविकसित देशों की श्रेणी में रखा जाता था।

 चुघ ने कहा कि घोषणापत्र की गंभीरता का आंकलन इस बात से किया जा सकता है कि उस पर प्रदर्शित तस्वीरें गलत और मनगढ़ंत और विदेशी है इससे यह भी आशंका हो सकती है कि यह घोषणा पत्र या तो भारत से बाहर छपा है या इस घोषणा पत्र को बनाने वालों का संबंध विदेश से है ।

उन्होंने (Chug) कहा कि मोदी (Modi) सरकार के कार्यकाल में देश में साक्षरता दर 60 से 75 फीसदी तक बढ़ गई है, जिससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि BJP इस बार 400 का आंकड़ा पार कर केंद्र में फिर से सरकार बनाएगी।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS