Follow us

24/07/2024 4:44 am

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » पंजाब » नैशनल हैल्थ अथॉर्टी के उच्चाधिकारियों ने मोहाली अस्पताल का किया दौरा

नैशनल हैल्थ अथॉर्टी के उच्चाधिकारियों ने मोहाली अस्पताल का किया दौरा

 साहिबजादा अजीत सिंह नगर : 

नैशनल हैल्थ अथॉर्टी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के उच्चाधिकारियों ने आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के तहत काम कर रहे मोहाली जिले के कई अस्पतालों का दौरा किया। इस टीम का नेतृत्व वरिष्ठ आईएएस डॉ. अधिकारी डॉ. बसंत गर्ग द्वारा किया गया और इस अवसर पर स्टेट हेल्थ एजेंसी पंजाब से मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीमती बबीता और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ. बसंत गर्ग और उनकी टीम ने इस योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पतालों का दौरा किया और वहां उपलब्ध सुविधाओं और लाभार्थियों को प्रदान की जाने वाली सेवाओं की जांच की और आम लोगों को इस योजना के तहत दिए जाने वाले 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज को सभी योग लाभपात्रियों तक पहुंचाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पंजाब में इस योजना के तहत 44 लाख से ज्यादा परिवारों को हर साल 5 लाख तक के मुफ्त इलाज की सहूलियत दी जा रही है। उन्होंने सभी योग लाभपात्रियों को अपने कार्ड जल्द से जल्द बनवाने की अपील की।

उल्लेखनीय है कि पंजाब में आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत राशन कार्ड धारक परिवारों, किसानों, मजदूरों, छोटे व्यापारियों और पत्रकारों को इस योजना के तहत 700 से अधिक सूचीबद्ध निजी और सरकारी अस्पतालों में मुफ्त स्वास्थ्य उपचार की सुविधा प्रदान की जा रही है।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS