Follow us

19/04/2024 3:56 pm

Search
Close this search box.
Home » News In Punjabi » ਚੰਡੀਗੜ੍ਹ » साढ़े 9 साल के कांडों पर पर्दा डालने के लिए चला दांव: सैलजा

साढ़े 9 साल के कांडों पर पर्दा डालने के लिए चला दांव: सैलजा

जनता सब कुछ समझ चुकी, अब नहीं आएगी जुमलेबाजों के झांसे में

चंडीगढ़: अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा नेतृत्व में प्रदेश में जो भी नौटंकी की है, वह मनोहर लाल के साढ़े नौ साल के कांडों पर पर्दा डालने के लिए की है। भाजपा-जजपा गठबंधन के साढ़े चार साल के दौरान हुए रिकॉर्डतोड़ भ्रष्टाचार, घोटालों, पेपर लीक आदि सैकड़ों कांडों को प्रदेश के लोग कभी नहीं भुलेंगे। हरियाणा की जागरूक जनता सब समझती है और अब इन जुमलेबाजों के झांसे में किसी हालत में नहीं आने वाली है।

मीडिया को जारी बयान में कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा-जजपा का जोड़-तोड़ का ड्रामा जनता को एक बार फिर से बरगलाने का प्रयास है। साढ़े चार साल तक हरियाणा की जनता की आंखों में धूल झोंकने के बाद ये सोच रहे हैं कि हरियाणा के लोग सब कुछ भूल जाएंगे, तो यह इनका भ्रम है। पहले लोकसभा और फिर विधानसभा चुनाव में प्रदेश के मतदाता इनके इस भ्रम को चकनाचूर कर देंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कांग्रेस गरीब, पिछड़े, दलित, किसान, महिलाओं, बेरोजगारों, व्यापारियों के हक की लड़ाई लड़ रही है। इसलिए लोग चुनाव में भाजपा और जजपा को सबक सिखाते हुए कांग्रेस की सरकार बनाने का मन बना चुके हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को उनका हक और न्याय मिलने तक कांग्रेस का संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी कभी जनता के हितों की आवाज को बुलंद करने में गुरेज नहीं किया।  

कुमारी सैलजा ने कहा कि मनोहर लाल और दुष्यंत का कुशासन हरियाणा के लोग सदैव याद रखेंगे। याद रखेंगे कि इस सरकार के दौरान कैसे चपरासी से लेकर एचसीएस और जज तक के पेपर लीक और बोलियां लग कर बिके। याद रखेंगे कि कैसे एचपीएससी के दफ्तरों में करोड़ों रुपये से भरे सूटकेस बरामद हुए। याद रखेंगे कि कैसे एचएसएससी के सदस्य ही विधायक के पुत्र को एसआई की नौकरी बेच रहे थे। याद रखेंगे कि इस सरकार में शामिल लोगों ने आपदा को अवसर बनाया। लॉकडाउन में भी शराब घोटाले को अंजाम दिया।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश में एक भी महकमा ऐसा नहीं है, जिसमें घोटालों व भ्रष्टाचार के रिकॉर्ड न बने हों। बेटी बचाओ के नारे की आड़ में स्कूल, कॉलेजों व मेडिकल कॉलेज में छात्राओं का शोषण करने का रिकॉर्ड भी इन्हीं की सरकार में बना। सरेआम गोलियां बरसा कर हत्याएं, करोड़ों-करोड़ों रुपये की फिरौती मांगने की घटनाएं जिस तरह से बढ़ी हैं, उससे प्रदेश का आम आदमी कांपने लगा है। हरियाणा में कानून व्यवस्था का पूरी तरह से जनाजा निकल चुका है। अब ये अपनी सरकार के चेहरों को कितना भी बदल लें, प्रदेश के लोग इनके झांसे में आने वाले नहीं हैं।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS