Follow us

03/03/2024 4:59 pm

Download Our App

Home » News in Hindi » पंजाब » सड़कों की बदहाली: जानलेवा बन चुकी हैं चंडीगढ़ की सड़कें : पवन बंसल

सड़कों की बदहाली: जानलेवा बन चुकी हैं चंडीगढ़ की सड़कें : पवन  बंसल

साल 2023 में चंडीगढ़ में बदहाल सड़कों पर गई 67 लोगों की जान 

शहर के पूर्व सांसद पवन बंसल ने चंडीगढ़ की सड़कों पर 67 लोगों की मौत होने के आँकड़े पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए भाजपा को लताड़ा है। उनका कहना है कि एक ओर चंडीगढ़ पुलिस रिकॉर्ड तोड़ चालान के साथ-साथ अब तक का  रिकॉर्ड फाइन 10.35 करोड़ भी एकत्र कर रही है, लेकिन दूसरी ओर शहर की किसी भी सेक्टर में निगाह दौड़ाए तो हर जगह सड़कें टूटी हुई हैं। फिर चाहे वह सीटीयू वर्कशॉप के पास इंडस्ट्रियल एरिया का ब्रिज हो या फिर सेक्टर 45- 46 की सड़क या फिर बुड़ैल में सीवरेज की पाइपों के चलते सेक्टर 44 -45 की सड़क, जो अभी अगले दो महीने और बंद रहेगी, या फिर मनी माजरा सेक्टर 13 की सड़क जो पाईप डालने की वजह से पिछले डेढ़ साल से टूटी पड़ी हैं । 

“भाजपा के प्रशासन में या तो सड़कें बन नहीं रही, या फिर बनने के 2-3 महीनों में ही टूट रही हैं, और उन पर पैचवर्क किया जा रहा है, जिससे साफ होता है कि इस काम में जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है, लेकिन इस पर किसी का ध्यान ही नहीं। चंडीगढ़ जैसे शहर में जहाँ अलग से साइकिल ट्रैक उपलब्ध है, वहाँ पर साइकिल सवारों का हादसे का शिकार होना दुर्भाग्यपूर्ण है। रोड सेफ्टी के नाम पर चंडीगढ़ में कुछ नहीं हो रहा, और जो शहर अपनी शानदार सड़कों के लिए जाना जाता था, आज वहाँ की सड़कें दयनीय स्थिति में हैं, जिससे साफ होता है कि ये सरकार शहर वासियों की सुरक्षा के लिए कोई सोच नहीं रखती।“

पवन बंसल का कहना है कि सीवरेज पाइपों या ड्रेनेज पाइप का बदलना आवश्यक है लेकिन रिपेयर के बाद सड़क बनाने की जिम्मेदारी भी मौजूदा सरकार की ही है इसमें किसी भी तरह की देरी जानलेवा साबित हो रही है जिस पर ना तो भाजपा की मौजूदा सांसद और ना ही भाजपा के पार्षद ही कोई ध्यान दे रहे हैं ।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS