Follow us

23/05/2024 12:52 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » शिक्षा » देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन, (Dev Samaj Collage for women) में फैशन शो “सृजन” का आयोजन

देव समाज कॉलेज फॉर वुमेन, (Dev Samaj Collage for women) में फैशन शो “सृजन” का आयोजन


फैशन डिजाइनिंग विभाग, देव समाज कॉलेज (Dev Samaj Collage for women) फॉर वुमेन, सेक्टर 45-बी , चंडीगढ़ में  05 अप्रैल 2024 को फैशन डिजाइनिंग विभाग के शानदार काम की प्रस्तुति हेतु वार्षिक  (fashion show) फैशन शो “सृजन” आयोजित किया गया।

देव समाज कॉलेज (Dev Samaj Collage) प्रबंधकीय समिति के चेयरमैन परम आदरणीय श्रीमान निर्मल सिंह जी ढिल्लों के आशीर्वाद से, विभाग हर साल कॉलेज के उभरते फैशन डिजाइनरों की प्रतिभा और कड़ी मेहनत को प्रदर्शित करता है और उन्हें अपने रचना कौशल को निखारने का अवसर प्रदान करता है।

देव समाज कॉलेज प्रबंधकीय समिति के सचिव डॉ. अग्नीज़ ढिल्लों ने मुख्य अतिथि के रूप में fashion show कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। डॉ. अनु गुप्ता, चेयरपर्सन, यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी एंड वोकेशनल डेवलपमेंट, पंजाब यूनिवर्सिटी इस शो की विशिष्ट अतिथि और जज थीं।

 fashion show “सृजन” का विषय फैशन की दुनिया में नवाचार और रचनात्मकता को प्रदर्शित करना था। इस आयोजन में पुरानी साड़ियों को सुंदर पोशाकों में तब्दील करके पुनर्निर्मित सामग्रियों का उपयोग किया गया; यह फैशन शो पारंपरिक डिजाइन, आधुनिकता, और सुंदर कला-कौशल का अद्भुत मिश्रण था।

श्रीमती सीमा शर्मा के कुशल मार्गदर्शन में छात्र अपने अनूठे डिज़ाइन प्रस्तुत करने और प्रभावशाली ढंग से अपनी प्रतिभा को निखारने हेतु आवश्यक तकनीकी जानकारी सीखते हैं। डॉ. अग्नीज़ ढिल्लों ने प्रतिस्पर्धी दुनिया की ज़रूरतों के अनुरूप विभाग के प्रयासों की सराहना की और छात्रों को उनके कौशल में महारत हासिल करने के लिए पूरी ईमानदारी से उनका मार्गदर्शन करने के लिए विभागाध्यक्ष श्रीमती सीमा शर्मा की सराहना की।

डॉ अनु गुप्ता ने विभाग के सृजनात्मक प्रयासों की सराहना की और विद्यार्थियों से अपनी कला के विकास द्वारा आत्मनिर्भर बनने की दिशा में कदम बढ़ाने के लिए प्रेरित किया। (Collage) कॉलेज की प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) नीरू मलिक ने छात्रों के शिल्प कौशल और रचनात्मकता को प्रभावी ढंग से प्रदर्शित करने के लिए आयोजकों की प्रशंसा की और छात्रों से वास्तविक दुनिया की चुनौतियों का सामना करने के लिए स्वयं को सशक्त बनाने का आग्रह किया। फैशन शो के विजेता इस प्रकार रहे- प्रथम पुरस्कार- नरिंदर कौर, बी. ए. तृतीय वर्ष, द्वितीय पुरस्कार-रीतिका, बी. ए. तृतीय वर्ष, तृतीय पुरस्कार- ख़ुशमीत, बी. ए. द्वितीय वर्ष, प्रोत्साहन पुरस्कार-जैस्मिन, बी. सी. ए. द्वितीय वर्ष ।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS