Follow us

24/05/2024 6:06 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » पंजाब » डड्डूमाजरा के पहाड़ चंडीगढ़ की खूबसूरती पर बदनुमा दाग़ : पवन बंसल

डड्डूमाजरा के पहाड़ चंडीगढ़ की खूबसूरती पर बदनुमा दाग़ : पवन बंसल

 2014 में कूड़े के पहाड़ पूरी तरह खत्म करने का वादा निभाने में भाजपा 10 साल बाद भी असफल- पवन बंसल

चंडीगढ़; चंडीगढ़ के पूर्व सांसद व वरिष्ठ कांग्रेस नेता पवन बंसल ने भाजपा द्वारा इश्तिहारों में किये गए दावों पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि शहरवासियों के 70 करोड़ रुपए डकार चुकी भाजपा की ही देन है डड्डूमाजरा के कूड़े के पहाड़, जो अभी भी नासूर की तरह शहरवासियों को बदबूदार सांसें औऱ बिमारीयाँ दे रहा है। इसके अलावा रोजाना घरों से निकलने वाला 400 मीट्रिक टन कचरा भी परेशानी का सबब, जिसे पूरी तरह प्रोसेस करने में अभी भी चंडीगढ़ प्रशासन सक्षम नहीं हुआ, जिसकी वजह से यहाँ कूड़े के तीन पहाड़ बन चुके हैं। कूड़े के यही पहाड़ चंडीगढ़ के स्वच्छता रैंकिंग में पिछड़ने की भी वजह हैं।

पवन बंसल ने कहा कि भाजपा के राज में स्वच्छता रैंकिंग में चंडीगढ़ का टॉप 10 में भी ना आना साबित करता है कि इस सिटी ब्यूटीफुल की ब्यूटी को किस कदर ग्रहण लग चुका है, उसके बावजूद भाजपा करोड़ों रुपए के इश्तिहार में ये दावा करती है कि उन्होंने करोड़ों रुपये इस शहर की ब्यूटीफिकेशन पर खर्च किये हैं, तो इससे ब़ड़ा झूठ और क्या ही हो सकता है। चंडीगढ़ की जनता इन सभी झूठे दावों की हक़ीक़त से अच्छी तरह वाकिफ है। 

“भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के मेनिफेस्टो में वादा किया था कि कुछ ही सालों में कचरे के पहाड़ को खत्म कर दिया जाएगा। अब 10 साल हो चुके हैं लेकिन अभी भी पहाड़ पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। वहीं चंडीगढ़ के पूर्व मेयर अनूप गुप्ता ने दावा किया था कि जनवरी 2024 में वहां कूड़े का पहाड़ नहीं रहेगा , लेकिन मार्च 2024 में भी पहाड़ खत्म होता नजर नहीं आ रहा। अब चुनावों से पहले प्रशासन सिर्फ अख़बारों की सुर्खियाँ बनाने के लिए हरकत करता नज़र आ रहा है, लेकिन फिलहाल चंडीगढ़ में कूड़े के पहाड़ इस शहर की खूबसूरती पर बदनुमा दाग़ की तरह ही मौजूद हैं, और भाजपा के इश्तिहारी दावे असलियत से कोसों दूर।”

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS