Follow us

19/04/2024 2:44 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » खेल » ड्रा के साथ सम्पन्न हुआ चंडीगढ़ का रणजी ट्राफी सफर

ड्रा के साथ सम्पन्न हुआ चंडीगढ़ का रणजी ट्राफी सफर

चंडीगढ़:  हुबली में मेजबान कर्नाटका और चंडीगढ़ के बीच खेला जा रहा रणजी ट्राॅफी मैच ड्रा रहा। चंडीगढ़ को 267 रनों पर ढेर कर कर्नाटका ने अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 563 रनों पर अपनी पारी घोषित की थी जिससे कर्नाटका को 296 रनों की बढ़त प्राप्त हुई।

चंडीगढ़ ने अपनी दूसरी पारी को ठोस देने के साथ मैच के अंतिम दिन अपने ओवरनाईट स्कोर 61/0 को आगे ही बढ़ाया था कि मात्र एक रन जोड़कर शिवम भांबरी 33 ने अपना विकेट गवांया।

इसके बाद अर्सलान खान और कप्तान मनन वोहरा ने 61 रनों की साझेदारी की और टीम को 122 रनों तक पहुंचाया। मनन (23) रन बनाकर आउट हुये। इसी स्कोर पर ही सेट बल्लेबाज अर्सलान खान (63) ने भी अपनी विकेट खोया जिन्हें कौशिक वी ने आउट किया। कौशिक वी इसी स्पैल में कुनाल महाजन (1) को भी अपना शिकार बनाया जिससे स्कोर 127/4 हुआ।

इस समय चंडीगढ़ पर पारी की हार खतरा मंडराने लगा। परन्तु कर्नाटका की उम्मीदों के विपरीत अंकित कौशिक और मयंक सिद्धू ने 48 रनों के साथ उनके जश्न में विलम्ब किया। 175 के टीम स्कोर पर अंकित कौशिक (15), वंकटेश का शिकार बने। इसके बाद नाबाद मंयक सिद्धू (56) और करन कैयला (25) की नाबाद 61 रनों की साझेदारी के साथ स्कोर जब 236 पहुंचा तो दोनों टीमें ने ड्रा के लिये सहमति व्यक्त की।


पूरे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने पूरे टूर्नामेंट में छह मैच खेले जिसमें उन्होंनें पांच ड्रा और एक हार का सामना करना पड़ा। 

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS