Follow us

14/06/2024 2:03 am

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » पंजाब » प्रभ आसरा के 450 आश्रित 70 दिनों से बिना बिजली के काट रहे दिन

प्रभ आसरा के 450 आश्रित 70 दिनों से बिना बिजली के काट रहे दिन

आखिर कौन बनेगा इन 450 बेसहारों का सहारा

व्हीलचेयर पर कुछ स्पेशल आश्रितों ने लगाई गुहार , क्या हमें मुफ्त बिजली का हक नहीं

विभाग से लेकर मंत्री तक कर चके अपील , नहीं हो रही सुनवाई

चंडीगढ़: 

पंजाब का सबसे बड़ा पुनर्वास केंद्र है प्रभ आसरा जहां पंजाब के लगभग हर जिले से सरकार भी रोजाना अपने मरीज को यहां भेजते हैं, वेंटिलेटर तक इमरजेंसी की सभी सुविधाएं यहां उपलब्ध हैं बिना बिजली के कैसे चलेंगे चंडीगढ़ ।

चंडीगढ़ प्रेस क्लब में पत्रकारों से रूबरू होकर प्रभ आसरा एन जीओ के केयरटेकर व कुछ इनमें रहने वाले आश्रितों ने अपने साथियों के लिए की अपील , प्रभ आसरा पर 93 लाख का बिजली बिल बकाया है इसलिए 10 जनवरी 2024 से बिजली काट दी गई है.

ऐसे में पुनर्वास केंद्र के लोगों ने लगातार मौजूदा प्रशासन से राहत देने की गुहार लगाई है. उनका कहना है कि उनकी मजबूरी समझी जाए और उन्हें राहत दी जाए.

प्रभ आसरा के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना काल से पहले वो नियमित रुप से बिजली बिल का भुगतान करते रहे हैं, लेकिन कोरोना काल में चीजें नियंत्रण से बाहर हो गईं. ऐसे में अब जबकि बिजली बिल की कुल बकाया राशि लगभग 93 लाख रुपये हो गई है , अब हम इसे चुकाने में असमर्थ हैं ।

हम जेनेरेटर से गुजारा करने की कोशिश तो कर रहे हैं ,लेकिन बड़ी मशीनें , हीटर , मोटरें नही चल पाते । गौरतलाप है कि मेंटल हेल्थकेयर एक्ट के अनुसार ऐसे संस्थान में सभी मूलभूत सुविधा सुनिश्चित करना प्रशासन की जिम्मेदारी होता है, लेकिन फिर भी 70 दिनों से कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS