Dawn Punjab

thug duped 19 lach from 6 youths for fake appointment letter of job in SAIL secl aiims dvmp | 6 युवाओं से 19 लाख ठगा, SAIL में नौकरी का फर्जी अपॉइंटमेंट लेटर भी दे दिया, फरार

रायपुर: रायपुर में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर बेरोजगारों से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस की प्राथमिक जांच में 6 पीड़ितों से करीब 19 लाख की ठगी का पता फिलहाल चल पाया है. ठगी जीव मंगल सिंह टंडन का नाम सामने आया है. तभी से वह फरार है. उसने कुछ लोगों को फर्जी जॉइनिंग लेटर भी दे दिए थे.

रायपुर के ही रहने वाले जीव मंगल पर आरोप है कि उसने नगर निगम, रायपुर एम्स, भिलाई इस्पात प्लांट और एसईसीएल में सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर रायपुर, भिलाई और अम्बिकापुर के बेरोजगारों से रुपये ऐंठे और उनमें से कुछ को फर्जी नियुक्ति पत्र दे दिया. ये मामला ठगी के शिकार मोहम्मद उमेर के सरस्वती नगर थाने में दर्ज कराने के बाद सामने आया है. 

जांच में जुटी पुलिस
जानकारी ये भी है कि आरोपी राजनैतिक रसूख का रौब और पहचान बताकर नौकरी लगाने का झांसा देता था. फरार शातिर आरोपी की तलाश में पुलिस जुट गई है, साथ ही पुलिस ये भी पता लगा रही है कि क्या आरोपी ने अन्य लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है.

ट्रक के निकलते ही, चंद सेकेंड में गिर गया 3 मंजिला मकान, देखिए video

SAIL में नौकरी लगवाने का झांसा
कुछ महीने पहले जीव मंगल ने रायपुर के उमर नाम के एक लड़के को अपने झांसे में लिया. यह बात भी सामने आई है कि जीवन मंगल मूलत: जांजगीर-चांपा का रहने वाला है. उमर से आरोपी ने कहा था कि वह SECL में नौकरी लगवा देगा. वहां उसकी अच्छी जान पहचान है, लेकिन इसके बदले में उसे 1.5 लाख रुपए देने होंगे. उमर राजी तो हुआ मगर, लेकिन लेन-देन का हिसाब लिखित में करने की शर्त रखी. शातिर जीव मंगल ने मकान की खरीदी के नाम पर एक शपथ-पत्र बनाया और पैसे ले लिए.

6 युवकों से 19 लाख ठगे
पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पीड़ित उमेर से जीव मंगल ने कहा था कि AIIMS और भिलाई स्टील प्लांट सहित कुछ अन्य सरकारी फर्म्स में उसकी जान पहचान है. उसके झांसे में आकर उमेर ने अपने परिचित पांच युवकों को भी जीव मंगल से मिलवाया. इन युवकों से भी जीव मंगल ने पैसे लिए. कुल 6 युवकों से 19 लाख रुपए आरोपी ने ले लिए. कई महीनों तक जब नौकरी नहीं लगी तो युवकों ने पैसा वापस देने के लिए दबाव बनाया. जिसके बाद जीव मंगल ने इनमें से कुछ को फर्जी नियुक्ति पत्र भी दे दिया. जब युवकों ने इसकी जांच की तो ये लेटर फर्जी निकले.

दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में महिला नक्सली ढेर, 2 लाख का था इनाम

WATCH LIVE TV

Source link

DP Bureau
Author: DP Bureau

Related Posts

TOP NEWS

BLOGS/OPINION

DO YOU KNOW ?

FROM SOCIAL MEDIA