Dawn Punjab

Rahul Gandhi once again attacked Narendra Modi government regarding Corona crisis | कोरोना संकट पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, बोले- शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर कोरोना संकट को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “शहरों के बाद, अब गांव भी परमात्मा निर्भर!” इसके साथ ही राहुल गांधी ने एक इमेज को शेयर किया है जिसमें लिखा है, कोविड-19: महारारी की दूसरी लहर अब गांवों में बरपा रही कहर।

बता दें कि देश में शहरी इलाकों में कहर बरपाने के बाद अब कोरोना ग्रामीण इलाकों में भी बेकाबू होता दिख रहा है। यूपी के रायबरेली के छोटे से गांव सुल्तानपुर खेड़ा, जिसकी आबादी 2000 लोगों की है। बीते कुछ दिनों से हर तरफ मौत का मंजर दिखाई दे रहा है। बीते दिनों में यहां पर 17 मौतें हो चुकी है, लेकिन अभी भी ये गांव प्रशासनिक उपेक्षा का शिकार बना हुआ है।

वहीं रोहतक जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर गांव टिटौली के ग्रामीण लगातार हो रही मौतों से दहशत में हैं। 10 दिन में करीब 40 ग्रामीणों की मौत हो चुकी है। इन मौतों के कारण तो साफ नहीं हो पाए हैं, लेकिन बुखार के बाद तबीयत बिगड़ने की वजह सामने आई है। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी हाल ही में कहा था कि अब गांवों में संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में जरा भी ढिलाई की, तो बड़े संकट में फंस जाएंगे। गांवों में संक्रमण फैलने से रोकने के लिए प्रभारी मंत्री और सांसद जिम्मेदारी लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि SDM, जनपद पंचायत CEO, RAS, सभी राजनीतिक कार्यकर्ता, समाजसेवी, जन अभियान परिषद मिलकर ग्रामीण क्राइसिस मैनजमेंट ग्रुप बनाएंगे।

Source link

DP Bureau
Author: DP Bureau

Related Posts

TOP NEWS

BLOGS/OPINION

DO YOU KNOW ?

FROM SOCIAL MEDIA