Dawn Punjab

Lockdown Extends in Bihar till 8 june 2021 due to coronavirus Nitish Kumar tweets | Covid-19: Bihar में Lockdown 8 जून तक बढ़ा, सीएम Nitish Kumar ने ट्वीट कर दी जानकारी

पटना: कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप को देखते हुए बिहार में लॉकडाउन एक बार फिर से बढ़ा (Lockdown Extends in Bihar) दिया गया है. सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने खुद ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क पहनें.

सीएम नीतीश कुमार ने किया ट्वीट

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन को एक सप्ताह अर्थात 8 जून, 2021 तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. परन्तु व्यापार के लिए अतिरिक्त छूट दी जा रही है. सभी लोग मास्क पहनें और सामाजिक दूरी बनाए रखें.’

बाजार खुलने के लिए लागू होगा ये नियम

जानकारी के मुताबिक, इस हफ्ते लॉकडाउन के दौरान पाबंदी में थोड़ी ढील दी जाएगी. जैसे- जरूरी सामान की दुकानें दोपहर दो बजे तक खुलेंगी और गैरजरूरी चीजों की दुकानें एक दिन छोड़कर खोली जाएंगी. जिससे लोगों को परेशानी न हो.

ये भी पढ़ें- घर बैठे ई-संजीवनी से मुफ्त में करा सकते हैं अपना इलाज, बस एक कॉल दूर डॉक्टर

बिहार में धीमी हुई कोरोना की रफ्तार

बता दें कि बिहार में कोरोना के सेकेंड वेव की रफ्तार कुछ धीमी पड़ गई है. रविवार को राज्य में 1,475 नए कोरोना मरीज मिले. यहां एक्टिव मरीजों की संख्या में भी गिरावट दर्ज की जा रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में इस वक्त कोरोना के कुल 18,378 कोरोना के एक्टिव केस हैं. 6,82,166 लोग राज्य में कोविड से रिकवर हो चुके हैं, वहीं 5,104 मरीजों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है.

LIVE TV

Source link

DP Bureau
Author: DP Bureau

Related Posts

TOP NEWS

BLOGS/OPINION

DO YOU KNOW ?

FROM SOCIAL MEDIA