Dawn Punjab

Etawah liquor Shop not sell liquor to those who are not vaccinated against COVID-19 | Etawah में Vaccination Certificate देखकर बेची जा रही Liquor, दुकान पर लगे पोस्टर

इटावा: कोरोना के संक्रमण को देखते हुए लगातार वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की कोशिशें जारी हैं. सरकारें और सिविल सोसाइटी अपने-अपने स्तर से लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने में लगे हैं. लेकिन शराब और कोरोना वैक्सीन का भी आपस में कोई लिंक हो सकता है, यह हैरान करने वाला है.

बगैर वैक्सीन बिक्री पर रोक

दरअसल, यूपी के इटावा में शराब की दुकान पर लगा एक पोस्टर चर्चा का विषय बन चुका है. यहां दुकानदार ने बगैर वैक्सीन लगवाए शराब देने पर रोक लगा दी और इसके लिए बाकायदा एक पोस्टर चिपका दिया है. पोस्टर पर लिखा है, ‘वैक्सीनेशन कराने वालों की ही मदिरा बिक्री की जाएगी.’

सैफई स्थित इस दुकान के मालिक का कहना है कि सब डिविजनल इंस्पेक्टर ने उन्हें ऐसा पोस्टर चिपकाने के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा कि हम ग्राहक का वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट देखने के बाद ही उसे शराब बेच रहे हैं. हालांकि प्रशासन ऐसे किसी आदेश से इनकार कर रहा है.

प्रशासन ने दी ये सफाई

इटावा के आबकारी अधिकारी कमल कुमार शुक्ला ने बताया कि एसडीएम ने दुकानदार से सिर्फ लोगों के बीच वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने की बात कही होगी लेकिन ऐसे कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं.

ये भी पढ़ें: कोरोना से रिकवरी पर कितने दिन नहीं करवाएं कोई सर्जरी? ICMR ने दिए ये सुझाव

बता दें कोरोना कर्फ्यू के बावजूद शराब की दुकानों को खोलने की इजाजत मिली हुई है क्योंकि इससे सरकार की कमाई का एक बड़ा हिस्सा आता है. हाल में अलीगढ़ में जहरीली शराब पीने से 25 से ज्यादा लोगों की मौत हुई जिसके बाद से लगातार शराब की दुकानों पर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

VIDEO

Source link

DP Bureau
Author: DP Bureau

Related Posts

TOP NEWS

BLOGS/OPINION

DO YOU KNOW ?

FROM SOCIAL MEDIA