Follow us

18/10/2024 6:46 pm

Search
Close this search box.
Home » News in Hindi » खेल » दूसरा आर.पी.सिंह मैमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट कुरुक्षेत्र के नाम

दूसरा आर.पी.सिंह मैमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट कुरुक्षेत्र के नाम

कुरुक्षेत्र डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने सौपिन्स क्रिकेट अकादमी को हराया

चंडीगढ़: कुरुक्षेत्र डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन ने सौपिन्स क्रिकेट अकादमी को हराया 14 रनों से हराकर दूसरा आर.पी.सिंह मैमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लीग मुकाबले में जीत दर्ज की।आई.वी.सी.ए. क्रिकेट मैदान मे खेले गए मुकाबले में कुरुक्षेत्र टीम ने पहले खेलते हुए अर्श कबीर के 97 रन व करन के 49 रन तथा भानु के 42 रन तथा अक्षत के 35 रनों की पारी की बदौलत 40 ओवर में 9 विकेट के नुक्सान पर 284 रन बनाए।

सौपिन्स की तरफ से जोधवीर सिंह ने 58 रन देकर 3 विकेट,आर्यन भाटिया ने 62 रन देकर 3 विकेट तथा पारस, निखिल व करनवीर ने 1-1 विकेट झटके। जवाब में सौपिन्स क्रिकेट अकादमी के तरफ से निखिल ने 120 रन व अक्ष राणा ने 54 रन आर्यन ने 44 रन तथा पारस ने नाबाद 20 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीता नही सके और पूरी टीम 40 ओवर मे 270 रन ही बना सके।विजेता टीम की तरफ से अक्षत सिंह ने 44 रन देकर 3 विकेट व भानु ने 52 रन देकर 2 विकेट झटके।विजेता टीम की तरफ से आल राउंडर प्रदर्शन करने के लिए अर्श कबीर को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।

दूसरे मैच में डी.ए. वी.कॉलेज चंडीगढ़ ने सनराइज क्रिकेट अकादमी को 2 विकेट से पराजित किया।सनराइज क्रिकेट अकादमी पहले खेलते हुए मिरुदुल के 71 रन,तनुज तिवारी के 32 रन व जश्न के 22 रनों की पारी की बदौलत 36 ओवर में सभी विकेट खोकर 178 रन बनाए। डी ए वी के तरफ से रितिक संधू ने 18 रन देकर 4 विकेट तथा पारस परिहार,नौनिहाल ने 2-2 विकेट झटके।जवाब में डी ए वी कालेज की तरफ बलराज सिंह ने नाबाद 86 रन व अक्षय के नाबाद 27 रनों की पारी की बदौलत 32.5ओवर मे 2 विकेट के नुक्सान पर 181 रन बनाकर मैच जीत लिया। पराजित टीम की तरफ से अधिराज व मंजीत ने 1-1 विकेट झटके। रितिक द्वारा बेहतरीन गेंदबाजी करने के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया।

 इस संबध में जानकारी देते हुए आग्रेनाइजर सचिव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इस टूर्नामैंट ट्राईसिटी,हरियाणा व पंजाब से 10 टीमें भाग ले रही और इन टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। जिसके बाद यह यह सळाी टीमें 40-40 ओवर का लीग मैच खेलेगी,उन्होंने कहा सेमीफाइनल व फाइनल 50-50 ओवर के खेले जाएगें। सिंह ने बताया कि टूर्नामैंट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले क्रिकेटरो को मैन ऑफ दा मैच,मैन ऑफ द सिरीज,बेहतरीन गेंदबाज,बल्लेबाज,ऑलराऊंडर,फिल्डर का पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया जाएगा। 

dawn punjab
Author: dawn punjab

Leave a Comment

RELATED LATEST NEWS

Top Headlines

ਬਾਬਾ ਬੰਦਾ ਸਿੰਘ ਬਹਾਦਰ ਜੀ ਦਾ ਬੁੱਤ ਮੋਹਾਲੀ ਬੱਸ ਅੱਡੇ ਉੱਤੇ ਦੁਬਾਰਾ ਲਗਾਇਆ, ਡਿਪਟੀ ਮੇਅਰ ਕੁਲਜੀਤ ਸਿੰਘ ਬੇਦੀ ਨੇ ਕੀਤਾ ਖੁਸ਼ੀ ਦਾ ਪ੍ਰਗਟਾਵਾ

ਡਿਪਟੀ ਮੇਅਰ ਨੇ ਬਾਬਾ ਬੰਦਾ ਸਿੰਘ ਬਹਾਦਰ ਬੱਸ ਅੱਡਾ ਵੀ ਛੇਤੀ ਹੀ ਆਰੰਭ ਹੋਣ ਦੀ ਆਸ ਪ੍ਰਗਟਾਈ ਬਾਬਾ ਬੰਦਾ ਸਿੰਘ

Live Cricket

Rashifal